The 2-Minute Rule for आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



पक्की घुमक्कड़ हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी, सारा की ये फोटोज हैं गवाह

महिलाओं का बढ़ता मोटापा हार्ट अटैक को देता है दावत, इन बीमारियों का भी रहता है खतरा

बेला पन्ना यह पेय गर्मियों के लिए एकदम सही है क्योंकि इसमें औषधीय और ठंडक दोनों गुण होते हैं। बेला पन्ना भी एक पारंपरिक पेय है, जिसे भगवान जगन्नाथ को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है। इसे बनाने के लिए बील के जूस को कदूकस किए हुए नारियल, छेना और काली मिर्च के साथ मिलाया जाता है। यह पेय अपच और गैस्ट्रिक जैसी समस्याओं को ठीक करने में मदद कर सकता है।

अगर आप उन लोगों में से हैं जो दिन में भूख लगने पर कभी भी खाना खा लेते हैं, तो ऐसे में आप जाने-अनजाने में कई तरह की बीमारियों को न्योता दे रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिनभर खाने की आदत किसी भी व्यक्ति को कई तरह की बीमारियों से घेर सकती है। ऐसे में वजन का बढ़ना भी आम बात है। इससे अलग व्यक्ति डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अनिद्रा जैसी बीमारियों का भी शिकार हो सकता है। इतना ही नहीं, कभी भी खाना खा लेने का सीधा असर आपके पाचन तंत्र पर भी पड़ता है। ऐसे में समय देखकर खाना खाना बेहद जरूरी है।

वहीं चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, बेटी और महेंद्र सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह ट्राफी के साथ नजर आ रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर अच्छा शॉट खेलकर मैच का रख ही बदल दिया और चेन्नई सुपर किंग को लगातार पांचवी जीत मिली है।

शिकायत करने पहुंचा more info शख्स तो बेल्ट लेकर टूट पड़ा दरोगा, उतरवाया पैंट; वीडियो देख भड़के अखिलेश यादव

वैसे तो दही अपने आप में बेहद पोष्टिक है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके साथ इसे खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिल सकती है। आइए जानें इसके बारे में विस्तार से-

कुछ लोग आम और दही को मिलाकर तरह-तरह की डिश तैयार करते हैं. जबकि ऐसा करने से बचना चाहिए.

आम के साथ पानी- कुछ लोग फल खाते वक्त या खाना खाते वक्त पानी पीते हैं. अगर आप आम को खाने के साथ या तुरंत बाद खा रहे हैं तो पानी पीने की आदत को बदल दें.

कुछ लोग आम और दही का एक साथ सेवन कर लेते हैं। ऐसा करने उनके पेट के लिए घातक हो सकता है। दरअसल, आम और दही का कॉम्बिनेशन पेट के लिए घातक होता है। इससे आपको कब्ज, उल्टी, अपच जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए कोशिश करें कि आम के साथ दही का सेवन न करें।

दही खाने के तुरंत बाद मछली, दूध, आम, तली हुई चीजें, प्याज आदि का सेवन न करें। सेहत के लिए ये कॉम्बिनेशन बेहद खतरनाक है।

फैशन टिप्स फिटनेस टिप्स रेसिपी कोरोना वायरस के मामले घरेलू नुस्खे योगासन

नोएडापर्थला फ्लाईओवर वियना टेस्ट में पास, अब ट्रैफिक ट्रायल की तैयारी शुरू, ग्रेनो-नोएडा वालों को मिलेगी राहत

डॉक्टर ने बताया किस तरह दुबले-पतले बच्चे को खिलाएं केला, वजन और लंबाई बढ़ेगी, कमजोरी भी हो जाएगी दूर 

Report this wiki page